Saturday, February 5, 2022

हमारे जीवन के विकल्प

लगातार आठ दिनों तक एंजेल के साथ जागने का लगभग हर मिनट बिताने के बाद, मुझे पता था कि मुझे उसे सिर्फ एक बात बतानी है। तो देर रात, उसके सोने से ठीक पहले, मैंने उसके कान में फुसफुसाया। वह मुस्कुराई - उस तरह की मुस्कान जो मुझे वापस मुस्कुरा देती है - और उसने कहा, 'जब मैं पचहत्तर साल की हो जाती हूं और मैं अपने जीवन के बारे में सोचती हूं और युवा होना कैसा होता है, तो मुझे उम्मीद है कि मैं इस पल को याद कर सकती हूं। '
कुछ सेकंड बाद उसने अपनी आँखें बंद कर लीं और सो गई। कमरा शांत था - लगभग खामोश। मैं केवल सुन सकता था उसकी सांसों की नरम गड़गड़ाहट। मैं उस समय के बारे में सोचकर जागता रहा जब हमने एक साथ बिताया और हमारे जीवन के सभी विकल्पों ने इस क्षण को संभव बनाया। और कुछ बिंदु पर, मुझे एहसास हुआ कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमने क्या किया है या हम कहाँ गए हैं। न ही भविष्य का कोई महत्व था।

जो कुछ भी मायने रखता था वह था पल की शांति।

बस उसके साथ रहना और उसके साथ सांस लेना

No comments: