Wednesday, April 29, 2020

पॉजिटिव

सुबह आठ बजे मेरे पड़ोसी ने मेरी बाइक की चाबी मांगी कहा "मुझे लैब से एक रिपोर्ट लानी है"
मैंने कहा ठीक है भाई ले जा
थोड़ी देर बाद पड़ोसी रिपोर्ट ले कर वापिस आया, 
मुझे चाबी दी और मुझे गले लगाया,
और "बहुत बहुत धन्यवाद" कह कर अपने घर चला गया,
जैसे ही वह अपने घर गया, 
गेट पर ही खड़े हो कर अपनी पत्नी से कहने लगा, 
"रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है" 
जब यह बात मेरे कान में पड़ी तो मैं गिरते गिरते बचा,
घबरा कर मेने अपने हाथ सैनिटाइज़र से साफ़ किये, 
फिर बाइक को दो बार सर्फ से धोया, 
फिर याद आया मुझे उसने गले भी लगया था, 
मैंने मन मे सोचा मारा गया तू, तुझे भी अब कोरोना होगा, 
में डेटोल साबुन से रगड़ रगड़ कर नहाया,
और बाथरूम में ही दुखी हो कर एक कोने में बैठ गया,
थोड़ी देर बाद मेने पड़ोसी को फोन करके बोला,
"भाई अगर आपकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी"
 तो कम से कम मुझे तो बख्श देते...?
"मैं बेचारा गरीब तो बच जाता" 
पड़ोसी जोर जोर से हंसने लगा, 
और कहने लगा " वो रिपोर्ट..?"
वो रिपोर्ट तो आपकी भाभी की प्रेग्नेंसी की रिपोर्ट थी,
"जो पोजटिव आयी है"   

No comments: